Silo Structure Kya Hai Aur Kaise Kam Karta Hai?

Silo Structure इसके बारे में बहुत कम bloggers या SEO Expert को पता चल पता है, क्या आपने Silo Structure Kya Hai Aur Kaise Kam Karta Hai? का नाम सुना था।

Search engines का रैंकिंग फैक्टर 200 से भी जायदा है, लेकिन Silo Structure एक बहुत ही बड़ा ranking factor हैं, 
Silo Structure Kya Hai Aur Kaise Kam Karta Hai?


दोस्तों backlink तो हम सब आपने आपने website को rank करवाने के लिए लेकिन उसका सिर्फ 30%ही ranking हमे प्राप्त होता हैं।



ऐसे में Silo Structure हमारे website को और तेजी से google जैसे search engine में भी rank करवा देता है, और इसके बहुत से फायदे भी है।





Silo Structure Kya Hai?


Silo Structure एक ऐसा तरीका है, जिससे हम आपने website के pages और catogory को homepage पर add करते है, जिसी link juice transfer होता है। और हमारा website rank होता है।



Silo Structure  में मदत से सिर्फ हमारा website rank ही नहीं बल्कि user experince भी बढ़ता है, तो कि एक और ranking factor है।


Silo Structure kaise Banaye?


Silo Structure बनाने के लिए हमे कुछ बातों के ध्यान रखना होता है, तभी हम आपने website/blog पर Silo Structure  का प्रयोग कर पाएंगे।


नीचे दिए गए STEP  follow करे:-

STEP: 1 homepage category पर add करें

जैसा कि मैंने आप लोगो को बताया था कि homepage पर category को add करने से हमारा website का link transfer होता है। जिससे हमारा website rank होता है।



STEP: 2 article ko category से link करें


आपने आपने कोई भी article लिखा होगा तो आप जरूर lebel या category add किया होगा, तो आप हर article में जो lebel add kiye होंगे।


तो उससे हिसाब से article को link कर दीजिए आपने वहीं category pages, और posts से, ताकि आपके website/blog पर crowler बढ़िया से पहुंच सके।


STEP: 4 category Pages से आपने homepage से link करें

अब आपने crowler को एक post से पूरा whole website में transfer करने के लिए हमे आपने category pages से आपने homepage link करना पढ़ता है।


Benefits of Silo Structure 


Silo Structure  के कुछ खास और भी benefits है, जो आप नहीं जानते हैं, तो चलिए इसका जिक्र करते है, नीचे!


Silo Structure से ना कि आपका website सिर्फ rank होता हैं, बल्कि आपका website/article/pages का bounce rate और Alexa Rank कम होता है।


और आप तो जानते ही है, कि google sandbox के वजह से हमारा new website rank नहीं हो पाता है, Silo Structure google sandbox period को कम करने में भी मदद करता है।


और अगर आपके website पर search engine के crowlers नहीं जल्दी जलदी आ पा रहे है, तो आपके website जल्दी जल्दी crowlers सेंड करता रहता है।

In Conclusions
आशा करता हूं कि आपको यह Silo Structure Kya Hai Aur Kaise Kam Karta Hai? Article पसंद आता होगा।


अगर पसंद आया तो आपने दोस्तों को भी share kare ताकि उनसे भी इससे पढ़ने का अवसर मिले🙂 

Post a Comment

Previous Post Next Post